Coronavirus हर जगह तेज़ी से फैल रहा है ऐसे में अब उत्तराखंड प्रवेश करने वालों से RTPCR Report मांगी जा रही है। बिना रिपोर्ट के किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। रिपोर्ट न होने पर मौके पर ही Antigen test कराया जा रहा है। Report Positive आने पर वापस लौटाया जा रहा है।

Roadways की बसों में किसी तरह की कोई जांच नहीं हो रही है। 12 राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों के लिए Corona Negative Report साथ लाना अनिवार्य है। एक वाहन में एक ही यात्री की Random checking की जा रही है। जांच करने के बाद बॉर्डर से काफी लोगों को वापस भेजा जा रहा है। जिले के बॉर्डर हों या फिर कुंभ मेले के Entry point, सभी जगह अलग अलग जांच की व्यवस्था की गई है। लोगों को परेशानी जरूर हो रही है लेकिन Covid Negative जांच के बिना किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। सभी जगह पुलिस फोर्स तैनात है।

Kangna ने ऐसा क्या किया जो कांपने लगे सान्या मल्होत्रा के हाथ, जानें मामला 

Rudrapur-Rampur border में बाहर से आने वाले यात्रियों की सैंपलिंग की जा रही है। जिन यात्रियों के पास 72 घंटे की Corona जांच रिपोर्ट है उनकी रिपोर्ट देखने के बाद ही आने दिया जा रहा है। जिन लोगों के पास रिपोर्ट नहीं है, उनकी Random sampling हो रही है। एसीएमओ डॉ. हरेंद्र मलिक ने बताया कि Delhi, UP, Maharashtra समेत 12 अन्य राज्यों में बढ़ रहे Corona के मामलों को देखते हुए अब तीन शिफ्टों में सैंपलिंग करानी शुरू कर दी है। इसमें मुख्य रूप से Rudrapur-Rampur border, किच्छा में पुलभट्टा बॉर्डर और काशीपुर का बॉर्डर शामिल है। हरिद्वार में बॉर्डर पर बाहर से आने वाले वाहनों की रैंडम जांच हो रही है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है