होली से पहले 25 प्रतिशत बढ़ेगा BUS यात्री किराया

महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को अब BUS का सफर भी महंगा पड़ने वाला है। बिहार में लोगों पर पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की मार के बाद अब एक और महंगाई की मार पड़ने वाली है। दरअसल प्रदेश में BUS यात्रा 25 फीसदी महंगी होने जा रही है।

Bihar Motor Transport Federation ने यात्री किराया 25 फीसदी बढाने का निर्णय लिया है। 14 मार्च की मध्य रात यानी 15 मार्च से यह लागू होगा।

निर्णय लिया गया कि 14 मार्च से इसे लागू किया जाएगा। एक सप्ताह के अंदर भाड़ा चार्ट सभी वाहनों में लगा दिया जाएगा। बैठक में संरक्षक अमर पांडेय, जिला अध्यक्ष मुकेश शर्मा, कामेश्वर महतो, आलोक सिंह, मुन्ना सिंह, बलिंद्र सिंह, ब्रजभूषण सिंह, रामरेखा राय, रोहित कुमार, सुधीर सिंह आदि मौजूद रहे।

BUS मालिकों की रविवार को बैरिया में हुई बैठक में डीजल के बढ़ते दाम पर चिंता जताई गई। बैठक में कहा गया कि 19 से 28 फ़रवरी के बीच डीजल में प्रति लीटर 20 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। आगे भी बढ़ने की आंशका है। ऐसे में गाड़ी के कागजात बनाने की सरकारी फीस भी बढ़ा दी गयी है। इसलिए यात्री किराया बढ़ाना मजबूरी है। फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर सिंह ने बताया कि काफी विचार के बाद BUS यात्री किराया 25 फीसदी बढ़ाने का फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें: DDMA की बैठक में Bus और Metro को लेकर किया गया बदलाव

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है