paperless

आने वाले समय में ज्यादातर विभाग ‘Paperless’ आएंगे नज़र

आज कल डिजिटल मीडिया को बढ़ावा दिया जा रहा है ऐसे में अब Uttar Pradesh की योगी सरकार ने ई गवर्नेंस की तरफ कदम बढ़ाया है। सरकार की मंशा है कि जल्दी ज्यादातर विभागों में होने वाले कामकाज को Paperless किया जाए और मंत्रियों और अधिकारियों को Digital office या फिर कहें की ई-ऑफिस के जरिए जोड़ा जाए।

Uttar Pradesh सरकार ने मंत्रियों को टेबलेट तो पहले ही बांट दिए थे लेकिन अब उनसे उम्मीद की जा रही है कि वह ज्यादातर विभागीय काम टेबलेट पर ही निपटाएं। इसके साथ ही प्रदेश सरकार की कोशिश है कि कैबिनेट बैठकों को भी Paperless किया जाए। इन सारी चीजों को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर आज ई-कैबिनेट ट्रेनिंग सेशन रखा गया। जिसमें Yogi Cabinet के ज्यादातर मंत्री मौजूद रहे।

Deputy Chief Minister दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकार अब Paperless Cabinet को बढ़ावा देगी और आने वाले समय में ज्यादातर विभाग Paperless नजर आएंगे। वहीं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि तकनीक से जोड़ने का काम सरकार कर रही है। साथ ही E-governance और E-office को भी लागू किया जा रहा है। उनका कहना है कि मंत्रियों के बाद अब सरकार विधायकों को भी आईपैड देने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: योगी मंत्रिमंडल में दिखेंगे नए चेहरे!

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है