Airport Authority of India और Adani Group के बीच कन्सेशन करार हुआ सम्पन्न

भारत देश में अब Adani Group एयरपोर्ट विकसित करने जा रहा है। Adani Group को देश के 3 एयरपोर्ट और मिल गए हैं। इसके लिए Airport Authority of India और Adani Group के बीच कन्सेशन करार सम्पन्न हो गया है।

Adani Group बड़ी Deal के तहत जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनन्तपुरम के एयरपोर्ट का संचालन करेंगे। कमर्शियल ऑपरेशन के लिए इस करार का कन्सेशन पीरियड 50 साल के लिए होगा। ख़बरों के मुताबिक Adani Group के साथ Airport Authority of India ने एक कन्सेशन एग्रीमेंट साइन कर लिया है।

ऐसा माना जा रहा है कि इस करार के तहत जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम Airport का टेकओवर संभव है। यह टेकओवर अगले 6 महीने में हो सकता है। जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम Airport के ऑपरेशन्स, मैनेजमेंट और डेवलपमेंट की जिम्मेदारी अब अदाणी ग्रुप की होगी।

पाकिस्‍तानी यात्रियों का कैसा सम्मान, न सोने की जगह न खाने…

Industrialist गौतम अदानी के Adani Group का लक्ष्य देश की सबसे बड़ी Airport प्रबंधक कंपनी बनने का है। मुंबई हवाईअड्डा देश के दूसरा सबसे व्यस्त हवाईअड्डा है। इस बारे में Adani Enterprises ने शेयर बाजारों को भेजी सूचा में कहा था कि, Adani Airport Holdings ने GVK Airport Developers के कर्ज के अधिग्रहण के लिए भी करार किया है।

अभी हाल ही में मुंबई का Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport अदानी एयरपोर्ट्स को सौंपे जाने की खबर आई थी। इस पर केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एयरपोर्ट में 26 प्रतिशत भागीदारी वाले केंद्र सरकार के Airport Authority of India ने इसे मंजूरी दे दी है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं