पूर्वांचल का माफिया डॉन और विधायक Mukhtar Ansari देर रात Banda Jail पहुंच गया और वह अब Banda Jail के बैरक नंबर 15 में रहेगा। इस बैरक से Mukhtar Ansari का पुराना नाता है। एक बार Ansari जब पहले भी गिरफ्तार हुआ था तो उसे इस Jail के 15 नंबर बैरक में ही रखा गया था। जानकारी के मुताबिक बैरक नंबर-15 तन्हाई सेल है, यानी Mukhtar Ansari के साथ कोई अन्य कैदी नहीं होगा।

Mukhtar Ansari के आने से पहले इस Mukhtar Ansari को CCTV कैमरों से लैस कर दिया गया है। गौरतलब है कि दोपहर 2 बजकर 7 मिनट पर  Ropar Jail के Mukhtar Ansari को लेकर यूपी पुलिस का काफिला चला था। Mukhtar को लेकर निकले  काफिले में लगभग 10 गाडियां शामिल थी, जिसमें एक एम्बुलेंस भी थी।

Uttar Pradesh की Banda Jail में इस बार Mukhtar की ‘मुख्‍तारी’ नहीं चलेगी। बैरक नंबर-15 में उनकी जिंदगी बिल्‍कुल किसी आम कैदी की तरह होगी। Mukhtar, आपराधिक मामलों में बंद हैं सो उन्‍हें राजनीतिक बंदी नहीं माना जाएगा। हालांकि एक समय था जब इसी Jail में Mukhtar का सिक्‍का चलता था। वह जब पहली बार Banda Jail में बंद थे तो दूसरे अपराधी उनके नाम से थर-थर कांपते थे। Mukhtar के पास वर्षों के Jail जीवन का अनुभव है। Jail में उनका दरबार लगता रहा है लेकिन इस बाद न दरबार होगा न मुंख्‍तारी। Mukhtar को वही सुविधाएं मिलेंगी जो Jail में किसी भी दूसरे कैदी को मिलती हैं।

इसके पहले Mukhtar को 2017 में Banda Jail भेजा गया था। तब भी उन्‍हें यहां की बैरक नंबर-15 में ही रखा गया था। इस बार भी Mukhtar का ठिकाना यही बैरक बन रही है लेकिन वे विशेष सुविधाएं नदारद हैं जिनका उपभोग Mukhtar यहां करते आए हैं। सीखचों के पीछे कभी AC और Private Generator जैसी व्यवस्थाओं का सुख लेने वाले इस Mafia को शायद पहली बार ऐसी कड़ी निगरानी का सामना करना पड़ रहा है। Mukhtar Ansari पहली बार कानून के सामने इस कदर लाचार नज़र आ रहे हैं। इसके पहले तक उनका रसूख और रुपए Jail के बाहर की तरह Jail के अंदर भी उनका साम्राज्‍य फीका नहीं पड़ने देते थे।

Mukhtar के रिटर्न को लेकर Banda Jail में Security System पहले से काफी कड़ी कर दी गई है। Jail में अब जो लोग भी दाखिल किए जाएंगे, उनकी पूरी पड़ताल की जाएगी। बिना जांच-पड़ताल के Jail Staff को भी इंट्री न दी जाए। जेल में कौन कितनी बार आया इसका हिसाब रखा जाएगा। बकायदा Register मेंटन किया जाएगा। Jail के बाहर Additional Police Force तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली HC का आदेश: कार में अकेले हों तब भी मास्क जरूरी

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है