Coronavirus का असर कम होना तो छोड़िए लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में Coronavirus की दूसरी लहर का कहर काफी विकराल होता दिख रहा है। बुधवार को एक दिन में Coronavirus के मामलों ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए और सबसे अधिक 1.25 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है।

Corona महामारी की शुरुआत से ही अब तक ऐसा पहली बार है, जब एक दिन में 1 लाख 26 हजार से अधिक नए Case सामने आए हैं। बुधवार(7 अप्रैल) को लगातार दूसरे दिन Coronavirus के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए। 6 April को जहां 1 लाख 15 हजार से अधिक Case सामने आए थे, वहीं बुधवार को यह आंकड़ा करीब 1 लाख 26 हजार से अधिक हो गया। Corona के बढ़ते इस कहर को देखते हुए अब पाबंदियां लौट आई हैं। कहीं Lockdown तो कहीं Night Curfew का ऐलान हो गया है।

देश में Corona की दूसरी लहर ने Corona की पहली लहर के पीक को पार कर लिया है, जहां सितंबर 2020 में 93 हजार के आसपास Case आते थे, वहीं अभी देश में औसतन 100761 नए दैनिक मामले सामने आ रहे हैं। इसका मतलब है कि दूसरी लहर अपने पीक की ओर बढ़ रही है। देश में Corona के Active Cases की संख्या भी 9 लाख के आंकड़े को पार कर गई है। मंगलवार को यह आंकड़ा 8 लाख पार था। इस तरह से हर दिन Corona एक New Record बना रहा है।

India में बढ़ते Corona Casesके बीच केंद्र सरकार(Central Government) ने आगाह किया कि अगले 4 सप्ताह बेहद महत्वपूर्ण  हैं और लोगों को महामारी की दूसरी लहर का मुकाबला करने में सहयोग करना चाहिए। बता दें कि Maharashtra के बाद छत्तीसगढ़ India का दूसरा सबसे Big Hotspot बनकर उभरा है, जहां Coronavirus के लगातार Case सामने आ रहे हैं। यही वजह है कि रायपुर जिले में 11 दिनों का पूर्ण Lockdown लगाया गया है। रायपुर में मंगलवार तक 76 हजार से अधिक Case दर्ज किए गए हैं और 1000 से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी हैं। बीते 6 दिनों में रायपुर में 10 हजार से अधिक Case आए हैं और 93 लोगों की मौत हुई है।

Mumbai, Chandigarh के बाद मंगलवार को Delhi में Night Curfew का ऐलान किया गया। Delhi में 30 अप्रैल तक पाबंदियां लागू की गई हैं। Corona की वजह से सबसे अधिक हालत खराब महाराष्ट्र की है, जहां भारत के कुल Corona Cases में आधा का योगदान इसी राज्य का है। यही वजह है कि Maharashtra के कई शहरों में प्रशासन ने Night Curfew से लेकर Weekend Lockdown तक को लगाया है। इसके अलावा, Rajasthan और Gujarat में भी सरकार ने Night Curfew का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: Delhi में Night curfew से परेशान लोग, ई-पास के लिए किए गए 73 हजार आवेदन

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है