गर्मी से राहत देने के लिए मॉनसून आता है शायद इसलिए ही सबको इसका बेसब्री से इंतज़ार रहता है। Kerala में आज मॉनसून दस्तक दे सकता है, क्योंकि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून Kerala में दमदार उपस्थिति दर्ज कराने के लिए तैयार है। मौसम विभाग की मानें तो आगामी 24 घंटे में बारिश होने की स्थितियां बननी शुरू हो गई हैं।

India Meteorological Department (IMD) ने बुधवार को बताया कि Kerala में स्थानिक वर्षा वितरण में वृद्धि हुई है और दक्षिण अरब सागर के निचले स्तरों में पछुआ हवाएं चल रही हैं। मॉनसून यहां सामान्य समय से दो दिन की देरी से पहुंच रहा है। उपग्रह से हासिल तस्वीरों के अनुसार, Kerala तट और उससे सटे दक्षिण-पूर्वी अरब सागर में बादल छाए हुए हैं। राज्य में स्थानिक वर्षा वितरण में वृद्धि हुई है। दक्षिण अरब सागर के निचले स्तरों में पछुआ हवाएं चल रही हैं।

IMD ने कहा, Kerala में अगले 24 घंटे में बारिश के और बढ़ने से मानसून के अधिक अनुकूल माहौल होने का पूर्वानुमान है। IMD के अनुसार, इस साल मानसून के सामान्य रहने का अनुमान है। Delhi में आज हल्की बारिश हो सकती है। IMD ने बृहस्पतिवार को हल्की बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। Delhi में बुधवार को Maximum Temperature सामान्य से चार डिग्री कम 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे, 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें: आपत्तिजनक टिप्पणी करने की वजह से Randeep Hooda को UN एंबेसडर के पद से हटाया

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है