संसद का Monsoon Session आज से शुरू हो रहा है। इस सत्र में सरकार कई विधेयकों को पारित कराने के एजेंडे के साथ सदन में आएगी। वहीं दूसरी ओर विपक्ष ने भी अपनी कमर कस ली है और वह पूरी तैयारी के साथ सदन में आने वाला है।

विपक्ष Corona की दूसरी लहर से निपटने के तरीके, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि और किसान आंदोलन के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है। इसी बीच टीएमसी के सांसद ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में साइकिल चलाकर संसद पहुंचे हैं। वहीं PM Narendra Modi भी छाता लेकर संसद पहुंचे और मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह अपील करते हैं कि सभी सांसद और पार्टियां कठिन से कठिन सवाल पूछें।

PM Modi ने Corona पर बहस का जिक्र करते हुए कहा कि हम सभी सांसदों और पार्टियों से अपील करते हैं कि वे इस पर सवाल पूछें और सरकार से जवाब लें। इससे Corona के खिलाफ हमारी जंग मजबूत होगी। इस बीच विपक्ष की ओर से संसद में किसान आंदोलन, Corona केस समेत तमाम अन्य मुद्दों को उठाने की तैयारी की जा रही है। टीएमसी समेत कई पार्टियों ने इस संबंध में नोटिस भी जारी किया है।

PM Modi ने कहा- इस महामारी ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में लिया हुआ है। इसलिए हम चाहते हैं कि संसद में भी इस महामारी के संबंध में सार्थक चर्चा हो। सभी व्यावहारिक सुझाव सभी सांसदों से मिलें, ताकि महामारी के खिलाफ लड़ाई में नयापन आ सके और कमियों को भी ठीक किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: महिमा ने Leander Paes को कहा ‘वो अच्छे खिलाड़ी लेकिन अच्छे इंसान नहीं’

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है