सरकार 2000 करोड़ रुपये के निवेश की बजाय अब 200 करोड़ वाले नेटवर्थ की कंपनियों को पेट्रोल पंप खोलने की मंजूरी दे सकती है

पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए अक्सर लोगों को लंबी-लंबी लाइनों में लग कर घंटो इंतज़ार करना पड़ता हैं। अब आपको इन लंबी लाइनों से जल्द ही राहत मिल सकती हैं। शहर के हर चौक-चौराहे पर, किसी बड़े शॉपिंग मॉल में या बड़े रिटेल शॉप से ही पेट्रोल-डीजल खरीदने का मौका मिल सकता है। इस कदम के बाद अब आपको शॉपिंग करने के बाद पेट्रोल पंप के लिए दर दर भटकना नही पड़ेगा।

Related image

बता दे कि बुधवार को हो रही केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में मोदी सरकार कई बड़े फैसले ले सकती है। इनमें सबसे बड़ा फैसला पेट्रोल पंपों को लेकर माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार बड़े शॉपिंग मॉल और रिटेल शॉप में पेट्रोल-डीजल की बिक्री को मंजूरी दे सकती है। इसके साथ ही प्राइवेट पेट्रोल पंप को लेकर भी बड़ा फैसला किया जाने की संभावना जताई जा रही है।

Related image

बता दे कि सरकार 2000 करोड़ रुपये के निवेश की बजाय अब 200 करोड़ वाले नेटवर्थ की कंपनियों को पेट्रोल पंप खोलने की मंजूरी दे सकती है। साथ ही पेट्रोल पंप खोलने से जुड़े अन्य नियमों में भी बदलाव किया जा सकता है। इसके साथ ही अगर कोई कंपनी अभी पेट्रोलियम सेक्टर में कारोबार नहीं कर रही है, तो उसे भी फ्यूल रिटेल लाइसेंस मिल सकता है। इससे पहले पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीज़ल खरीदने के लिए कई नियमों को लागू किया जा चुका है, जैसे हेलमेट के साथ ही पेट्रोल मिलना या फिर प्लास्टिक की बोतल में पेट्रोल-डीजल ना मिलना।