अनुच्छेद 370 हटने पर मायावती ने ट्विट कर कही ये बात…

0
575
अनुच्छेद 370 हटने पर मायावती ने ट्विट कर कही ये बात...

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष सुप्रीमों मायावती ने जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर केंद्र सरकार का समर्थन किया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर का पुनर्गठन विधेयक 2019 राज्य सभा में पेश किया। इसके तहत जम्मू-कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में बांट दिया गया है। जम्मू-कश्मीर का पहला हिस्सा जम्मू-कश्मीर ही होगा। ये दिल्ली की तरह एक केंद्र शासित प्रदेश होगा। यहां पर एक विधानसभा होगी। अब तक जम्मू-कश्मीर के साथ रहने वाला लद्दाख, अब अलग केंद्र शासित प्रदेश हो गया है। लद्दाख में विधानसभा नहीं रहेगी।

ट्रिपल तलाक और अनुच्छेद 370 के बाद मोदी सरकार लेगी ये बड़ा फैसला !

अनुच्छेद 370 हटने पर मायावती ने ट्विट कर कही ये बात...

इस फैसले के बाद लोगों ने अलग अलग तरह से अपनी खुशी ज़ाहिर की। किसी ने लड्डू बांटे, तो किसी ने पटाखे फोड़े। इसी बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष सुप्रीमों मायावती ने जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर केंद्र सरकार का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के फैसले का सही लाभ वहां के लोगों को आगे मिलेगा।

मायावती ने मंगलवार को ट्वीट किया, “संविधान की ‘सामाजिक, आर्थिक व राजनैतिक न्याय’ की मंशा को देश भर में लागू करने हेतु जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी धारा 370 व 35ए को हटाने की मांग काफी लम्बे समय से थी। अब बसपा उम्मीद करती है कि इस संबंध में केंद्र सरकार के फैसले का सही लाभ वहां के लोगों को आगे मिलेगा।”

घाटी में अनुच्छेद 370 हटाने पर डरा पाकिस्तान दे रहा है युद्ध की धमकी..

उन्होंने आगे लिखा, “इसी प्रकार, जम्मू-कश्मीर के लद्दाख को अलग से केंद्र शासित क्षेत्र घोषित किए जाने से, खासकर वहां के बौद्ध समुदाय के लोगों की बहुत पुरानी मांग अब पूरी हुई है, बसपा जिसका स्वागत करती है। इससे पूरे देश में, विशेषकर बाबा साहेब डॉ़ भीमराव अम्बेडकर के बौद्ध अनुयाई काफी खुश हैं।”