विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई। हालांकि हंगामे के बीच लोकसभा कार्यवाही अभी जारी है। कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने नेतृत्व में 15 विपक्षी दलों की बैठक खत्म हो गई है। अब सभी सांसद साइकिल पर सवार होकर संसद पहुंच रहे हैं।

सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए आज लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसद साइकिल पर सवार होकर संसद भवन पहुंचेंगे। फिलहाल अभी Constitution Club में कांग्रेस समेत 15 विपक्षी दलों की बैठक खत्म हो गई है।

Rahul Gandhi  की ओर से नाश्ते पर बुलाई गई मीटिंग के बाद विपक्षी नेता साइकिलों से ही संसद भवन के लिए रवाना हो गए। शिवसेना, एनसीपी, आरजेडी और सीपीआई समेत कई नेताओं ने Rahul Gandhi  की मीटिंग में हिस्सा लिए और फिर एक साथ ही संसद के लिए निकले। इस मीटिंग के दौरान Rahul Gandhi  ने विपक्षी नेताओं से एकजुट रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि हम लोग विपक्ष के तौर पर एकजुट रहेंगे तो फिर आरएसएस और BJP हम लोगों की आवाज को दबा नहीं सकेंगे।

Rahul Gandhi  ने कहा, ‘हमें इस ​आवाज(लोगों की आवाज) को एकजुट करना होगा, ये आवाज जितनी एकजुट होगी उतनी ही मजबूत होगी और भाजपा और आरएसएस के लिए इस आवाज को दबाना उतना ही मुश्किल होगा।’ यह पहला मौका था, जब Rahul Gandhi  ने इस तरह से समूचे विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास किया। उन्होंने विपक्षी दलों के नेताओं को Constitution Club में नाश्ते पर आमंत्रित किया। बता दें कि इसमें महाराष्ट्र से शिवसेना और एनसीपी समेत देश भर की कई सियासी पार्टियों ने हिस्सा लिया। समाजवादी पार्टी, सीपीआई, सीपीआईएम, जेएमएम समेत कई अन्य दल भी शामिल रहे। हालांकि दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी और मायावती की बीएसपी ने इस मीटिंग से दूरी बनाए रखी।

यह भी पढ़ें: अनाथ बच्चों को अब हर महीने Yogi सरकार देगी 2500 रुपये की आर्थिक मदद

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है