कोरोना को मात देने के लिए लड़के ने खाया कच्चे लहसुन और प्याज, सोशल मीडिया पर अब हुआ VIRAL

0
60

नई दिल्ली: कोरोनोवायरस (Coronavirus) ने दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रभावित किया है. किसी को इस बीमारी से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, लेकिन किसी को बहुत प्रभावित किया है. कई मामले ऐसे हैं, जहां कोरोना होने के बाद लोगों के मुंह का टेस्ट खत्म हो गया. इस बीमारी की चपेट में आने के बाद उनको न खाने का स्वाद आ रहा है और न ही किसी चीज की सुगंध आ रही है. एक शख्स ने वीडियो में यह दिखाने की कोशिश की कि कोरोना (Coronavirus) होने के बाद कैसे मुंह का टेस्ट खत्म हो जाता है. उसने कच्ची प्याज और लहसुन (Man Ate Raw Onions And Garlic) खा ली. लेकिन उसको जरा भी टेस्ट महसूस नहीं हुआ. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

30-वर्षीय रसेल डोनली ने कच्ची प्याज, बेबी फूड, सार्डिन (एक प्रकार की छोटी मछली) और लेमन जूस पिया. इन खानों का टेस्ट काफी स्ट्रॉन्ग रहता है. लेकिन, उनको बिल्कुल भी टेस्ट महसूस नहीं हुआ. इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट में बताया गया है कि रसेल ने वीडियो-शेयरिंग ऐप टिक टॉक पर खुद का एक वीडियो पोस्ट किया है, जहां उन्हें कोविद-19 के कारण गंध और स्वाद के नुकसान के कारण इन खाद्य पदार्थों को खाते हुए और कुछ भी महसूस नहीं करते हुए देखा जा सकता है.

खाने के टेस्ट को हमारी जुबान आसानी से समझ लेती है, लेकिन कोरोना होने के कारण रसेल का स्वाद खत्म हो चुका है. उसको दिखाने के लिए उसने कच्ची प्याज खाई और कई तीखी चीजें खाईं.

सबसे पहले उन्होंने प्याज खाई, लेकिन उनको कोई स्वाद नहीं आया. फिर उन्होंने लेमन जूस चखा. उसका भी टेस्ट नहीं आया. अपने स्वाद परीक्षण के अंत में, उन्होंने एक चम्मच लहसुन का पेस्ट खाया, लेकिन वह भी स्वाद देने में फेल हो गया. आखिर में वह कहते हैं, ‘यह बहुत खतरनाक वायरस है.’