West Bengal में दूसरे चरण की 30 सीटों पर 19 महिलाओं सहित 171 उम्‍मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, असम में दूसरे चरण की 39 सीटों पर 26 महिलाओं सहित 345 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं। Bengal में जहां TMC की सीधी लड़ाई BJP से है, तो असम में BJP को अपनी सरकार को बचाए रखने की चुनौती है। West Bengal की CM Mamata Banerjee ने नंदीग्राम के एक Polling booth पर पहुंचकर Governor Jagdeep Dhankar को फोन किया।

जानें, क्यों हो जाते हैं Dark Circles, इस तरह पाएं इनसे निजात

Mamata Banerjee ने अपने समर्थकों के सामने ही गवर्नर से बात करते हुए Mamata Banerjee ने कहा, ‘वे स्थानीय लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे हैं। मैं सुबह से ही इस क्षेत्र में हूं। अब मैं आप से अपील कर रही हूं। कृपया संज्ञान लें।’ West Bengal और असम के विधानसभा चुनाव के दूसरे राउंड में भी बड़ी संख्या में लोग मतदान के लिए निकल रहे हैं। इस बीच TMC Workers की शिकायत पर बंगाल की CM Mamata Banerjee खुद एक Polling booth पर पहुंची हैं। TMC के लोगों का कहना है कि उन्हें वोटिंग करने से रोका जा रहा है।

इसे लेकर Mamata Banerjee ने पोलिंग अफसरों से बात की है। इसके बाद उन्होंने सीधे Governor Jagdeep Dhankar को फोन कर शिकायत की और कहा कि आप इस मामले को देखिए। अब तक West Bengal में दूसरे राउंड की वोटिंग में 58 % तक मतदान हो चुका है। West Bengal में हमेशा से देश भर से ज्यादा वोटिंग प्रतिशत रहने का इतिहास रहा है। नंदीग्राम का महासंग्राम Mamata Banerjee के लिए कितना अहम है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि Mamata Banerjee आज दिन भर यहां वॉर रूम में रहेंगी।

Bengal में इस चरण में सबकी नजरें हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकी हैं, जहां CM Mamata Banerjee अपने पूर्व सहयोगी एवं BJP candidate शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ मैदान में हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है