Makar Sankranti के स्नान को लेकर पुलिस-प्रशासन ने की तैयारी पूरी, डॉक्टरों के अवकाश रद्द

Makar Sankranti के त्यौहार के लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। इस दिन स्नान को लेकर पुलिस-प्रशासन ने भी तैयारी पूरी कर ली है। बॉर्डर पर Thermal screening होगी। किसी को भी जबरन रोका नहीं जाएगा। यात्रियों से प्रशासन की यही अपेक्षा है कि वे Corona जांच रिपोर्ट साथ लेकर आएं। अगर Thermal screening में कोई संदिग्ध पाया जाता है तो रैंडम Corona जांच की जाएगी जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने बॉर्डर पर रैंडम जांच के इंतजाम भी कर लिए हैं।

14 जनवरी को कुंभ का पहला पर्व स्नान होगा। इसलिए District administration ने Haridwar आने वाले लोगों के लिए SOP जारी की है। श्रद्धालुओं से केवल यह अपील की गई है कि वे 5 दिन के अंदर कराए गए RT-PCR Test की रिपोर्ट लेकर आएं। हालांकि, रिपोर्ट नहीं लाने वाले लोगों को भी Haridwar में प्रवेश करने दिया जाएगा।

भारत-चीन विवाद: लद्दाख दौरे पर CDS बिपिन रावत

डीएम सी. रविशंकर ने बाजार और गंगा घाटों पर लोगों से Social Distancing बनाए रखने की अपील की है। साथ ही प्रशासन ने होटल, धर्मशाला, लॉज संचालकों से बिना Screening किसी को कमरा न देने के आदेश दे दिए हैं। उधर, एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस. ने Haridwar की सीमाओं पर Additional force तैनात कर दी है। उन्होंने बताया कि प्रशासन के आदेशों का पालन कराया जाएगा।

स्नान को देखते हुए प्रशासन ने सभी सरकारी चिकित्सकों को Alert mode पर रहने को कहा है। किसी की भी छुट्टी स्वीकार नहीं की गई है और जिन्होंने अवकाश मांगा भी था उनका अवकाश रद्द कर दिया गया है। Government health department के साथ जिले के तमाम निजी अस्पतालों को भी Alert पर रहने को कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग जरूरत पड़ने पर किसी भी अस्पताल में मरीजों को भेज सकता है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं