एक साल होने को आया है लेकिन Coronavirus का कहर है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। मौजूदा हालात को देखते हुए मध्य प्रदेश के CM Shivraj Singh Chauhan ने कहा है कि आर्थिक गतिविधियां प्रभावित न हों तथा जनता को परेशानी न हो, इसके मद्देनजर हमें Corona Infection रोकने के लिए Lockdown छोड़कर अन्य सभी उपाय करने होंगे।

प्रदेश में दोबारा Corona का संक्रमण बढ़ रहा है। CM ने कहा है कि ऐसे समय में शासन की Highest Priority Corona Infection रोकना है। सभी प्रभारी अधिकारी सक्रिय हो जाएँ और अपने-अपने जिलों की रोज मॉनिटरिंग करें। सभी जिले क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक कर जिलों में Corona Infection रोकने, टेस्टिंग व उपचार की उत्कृष्ट व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जनता को जागरूक करना होगा कि सभी मास्क लगाएँ तथा सोशल डिस्टेंसिंग रखें व सभी आवश्यक सावधानियां बरतें। इसके लिए जन-प्रतिनिधियों, धर्मगुरुओं, सामाजिक कार्यकतार्ओं आदि सभी का सक्रिय सहयोग लेना होगा। बता दें कि आधिकारिक जानकारी के मुताबिक CM कल रात अपने निवास से Video Conferencing के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्य Secretary Iqbal Singh Bains, DGP Vivek Johri,अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा, प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी उपस्थित थे।

CM Shivraj Singh Chauhan ने कहा कि Corona Infection रोकने के लिए यह आवश्यक है कि आगामी त्यौहार होली आदि घर पर ही मनाए जाएं। इन त्यौहारों पर चल समारोह प्रतिबंधित रहेंगे। कहीं भी भीड़ करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। CM ने कहा कि सभी जिलों में मेले प्रतिबंधित रहेंगे। जिन जिलों में Corona के कम प्रकरण हैं, उन्हें छोड़कर शेष सभी में सामाजिक गतिविधियाँ भी प्रतिबंधित रहेंगी। सीमित संख्या के साथ आवश्यक सामाजिक गतिविधियाँ जिला प्रशासन की अनुमति से की जा सकेंगी।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल चुनाव: बीजेपी ने जारी किया चुनावी घोषणापत्र

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है