Policemen wearing face masks as a precaution against the coronavirus keep vigil along a barricaded road declared as containment zone in Kolkata, India, Thursday, July 9, 2020. India has overtaken Russia to become the third worst-affected nation by the coronavirus pandemic. (AP Photo/Bikas Das)

Coronavirus का कहर फिर से तेज़ हो गया है। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। जिन्हें देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में Corona की आपात बैठक बुलाई। प्रदेश में कोरोना की समीक्षा करने के बाद बड़ा निर्णय लिया गया। राजधानी भोपाल समेत इंदौर और जबलपुर में रविवार यानि 21 मार्च को Lockdown रहेगा।

Madhya Pradesh में मौजूदा हालात देखते हुए अगले आदेश तक हर रविवार इन जिलों में Lockdown रहेगा। साथ ही 31 मार्च तक तीनों शहरों में स्कूल व कॉलेज बंद रखने के निर्देश दिए गए। बता दें कि प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण से हालात बिगड़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में 1140 नए Corona के मरीज मिले हैं। जिसके कारण राज्य सरकार को ये निर्णय लेना पड़ा। Chief Minister Shivraj ने Corona की स्थिति की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अफसरों की आपात बैठक बुलाई थी। राज्य में Corona के हालातों को देखते हुए 19 March को  CM शाम 7 बजे बंगाल से लौटने के बाद Airport से सीधे मंत्रालय पहुंचे।

Pakistan के कई क्षेत्रों में लगा लॉकडाउन

जिन जिलों में Lockdown लगाया गया है, वहां Corona Infection का खतरा दिनों-दिन बढ़ रहा है। इंदौर में Corona संक्रमितों का आंकड़ा 300 के पार पहुंच चुका है। वहीं भोपाल में भी 200 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।  18 मार्च को भी सीएम ने Video Conferencing के जरिए सभी कलेक्टरों और सीएमएचओ के साथ कोरोना की समीक्षा बैठक की थी। बैठक में महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की बीच आवाजाही पर 20 मार्च से 31 मार्च तक प्रतिबंध लगाने के निर्देश दे दिए गए थे। 

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है