राजधानी दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण के केसों में लगातार कमी देखने के बाद भी दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन को 7 जून तक बढ़ा दिया है, वहीं अब दिल्ली अनलॉक की तरफ फिर से बढ़ रही है। वहीं, 31 मई 2021 से लॉकडाउन में कुछ ढील देने का फैसला केजरीवाल सरकार ने किया है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा दिल्ली में 7 जून 2021 तक बढ़ाए गए इस लॉकडाउन के दौरान विनिर्माण इकाइयों और निर्माण जगहों पर काम करने वाले लोगों और कर्मचारियों को आने-जाने के लिए ई-पास ले जाने की जरुरी होगी।

शनिवार को जारी दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक निर्देश में कहा है कि सोमवार से औद्योगिक जगहों में बंद परिसर के अंदर विनिर्माण के कार्य स्थलों के निर्माण गतिविधियों की अनुमति दी गई है। वहीं, इससे पहले DDMA की बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने भाग लिया, इस बैठक में अन्य सभी प्रतिबंधों को जारी रखने के लिए फैसला लिया गया है। DDMA के निर्देश में कहा है कि कार्यस्थल पर केवल बिना कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण वाले लोगों और कर्मचारियों को ही काम करने की अनुमति दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: अब Corona से मरने वालों को सरकार देगी 4 लाख रुपए का मुआवजा, जानें पूरी खबर

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है