Coronavirus से अभी भी पूरी तरह निजात नहीं मिली है। दूसरी लहर का प्रकोप भारत पर से भले ही थोड़-बहुत कम हुआ हो लेकिन राज्य इसको लेकर ढिलाई नहीं बरत रहे हैं। लंबे समय से Lockdown का सामना कर रहे राज्यों ने Corona के मामलों में गिरावट आने के बावजूद भी Lockdown को बढ़ाने का फैसला लिया जा रहा है। Coronavirus की दूसरी लहर भारत के लिए बेहद खतरनाक साबित हुई। भारत की स्वास्थ्य व्यवस्था भी वायरस के आगे बेबस-सी हो गई थी। अब स्थिति संभलने लगी है लेकिन राज्य सरकारें अब कोई ढील नहीं बरतना चाहती हैं

इसलिए दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पुडुचेरी जैसे राज्यों में Lockdown बढ़ा दिया गया है। दक्षिणी राज्यों में, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और तेलंगाना ने भी इस महीने अपना लॉकडाउन बढ़ा दिया है और आंध्र प्रदेश में कर्फ्यू जारी रहेगा। कई राज्यों ने पहले से ही वायरस के प्रसार और बढ़ रही मौतों की संख्या पर लगाम लगाने के लिए मई के अंत तक कोरोना प्रतिबंध लगा दिए थे।

Delhi के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि Delhi में चल रहा Lockdown एक और सप्ताह तक जारी रहेगा और यह भी कहा कि अगर Covid-19 मामलों की संख्या में गिरावट जारी रहती है, तो “अनलॉक” की प्रक्रिया 31 मई से चरणबद्ध तरीके से शुरू होगी। राजस्थान सरकार, जिसने Coronavirus Lockdown को 15 दिनों के लिए 8 जून तक बढ़ा दिया, सरकार ने यह भी कहा कि राज्य 1 जून से उन जिलों में वाणिज्यिक गतिविधियों में कुछ छूट दे सकता है जहां Corona की स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें: Corona महामारी के साथ साथ फिर बढ़ी बेरोज़गारी, हालात होंगे और…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है