Home India Kuwait ने भी सऊदी अरब के बाद विदेशियों के आने पर लगाया...

Kuwait ने भी सऊदी अरब के बाद विदेशियों के आने पर लगाया बैन

0

Covid-19 के प्रसार को रोकने के लिए Kuwait ने दो हफ़्ते के लिए विदेशियों के प्रवेश को रोका

Coronavirus का ख़तरा थोड़ा कम तो हुआ है लेकिन अभी भी ये लोगों पर हमलावर है। Covid -19 के प्रसार को रोकने के लिए Kuwait एक नया प्रयास कर रहा है, जिसके तहत वह 2 हफ्ते की अवधि के लिए देश में दूसरे देशों के निवासियों के प्रवेश को रोक देगा।

Kuwait में करीब 9 लाख 60 हजार भारतीय रहते हैं। माना जा रहा है कि इस यात्रा बैन का उनपर असर पड़ेगा। बता दें कि 3 फ़रवरी की शाम को Kuwait Government की बैठक के बाद सरकारी प्रवक्ता तारेक अल-मेजरेम ने इस बारे में घोषणा की। बैठक सार्वजनिक स्वास्थ्य की स्थिति और नवीनतम घटनाओं पर चर्चा करने के लिए आयोजित की गई थी।

दो सप्ताह का प्रतिबंध 7 फरवरी से शुरू होगा। इसके अलावा, सरकार ने सभी व्यावसायिक गतिविधियों को रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक निलंबित करने का फैसला लिया है। तारेक अल-मेजरेम ने कहा कि दवाई कंपनियों और किराने की दुकानों को छोड़कर यह समय अवधि लागू है। उन्होंने ये भी कहा कि स्पोर्ट्स क्लब, जिम, सैलून और स्पा सेंटर में सभी गतिविधियों को भी फिलहाल रोक दिया जाएगा। इस दौरान राष्ट्रीय दिवस सहित सभी उत्सव गतिविधियों को प्रतिबंधित किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि Kuwait में Corona के मामलों की संख्या बढ़कर 167,410 हो गई है। जबकि इस महामारी से यहां 961 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले सऊदी अरब ने भारत-पाकिस्‍तान समेत 20 देशों को बड़ा झटका दिया है। सऊदी अरब की सरकार ने मंगलवार को इन देशों से लोगों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यह भी पढ़ें: SBI को तीसरी तिमाही में 5,196 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version