Tokyo Paralympics 2020 : Krishna Nagar ने बैडमिंटन में गोल्ड मेडल किया हासिल

0
74

देश के लिए भारतीय खिलाड़ी लगातार प्रयास करते हुए कामयाबी हासिल कर रहे हैं। भारतीय खिलाड़ियों का टोक्यो में खेले जा रहे पैरालंपिक खेलों के आखिरी दिन भी शानदार प्रदर्शन जारी है। रविवार को पैरा खिलाड़ी Krishna Nagar ने बैडमिंटन के एसएच6 कैटेगरी के फाइनल में हांगकांग के चू मान काई को 21-17,16-21, 21-17 से हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया है।

इस गोल्ड के साथ ही भारत ने पैरालंपिक खेलों में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पांचवां गोल्ड अपने नाम कर लिया है, जबकि उसके कुल मेडल्स की संख्या 19 हो गई है। Krishna Nagar से पहले बैडमिंटन में तीन खिलाड़ी प्रमोद भगत (गोल्ड), सुहास यथिराज (सिल्वर) और मनोज सरकार (ब्रॉन्ज) मेडल अपने नाम कर चुके हैं।

Krishna Nagar ने फाइनल मैच में शानदार शुरुआत करते हुए जल्दी ही हांगकांग के खिलाड़ी के खिलाफ बढ़त हासिल कर ली। उन्होंने इसे पहले गेम के आखिर तक बरकरार रखा और 21-17 के अंतर से इसे अपने नाम किया। हालांकि दूसरे गेम में चू मान काई ने वापसी की और भारतीय खिलाड़ियों की गलतियों का फायदा उठाते हुए 16-21 से इसे अपने नाम किया, जिसकी वजह से मैच का नतीजा तीसरे और निर्णायक गेम में जाकर हुआ।

संदेश भी दिया है। PM Modi ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘हमारे बैडमिंटन खिलाड़ियों को Tokyo Paralympics खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए देखकर बेहद खुशी हुई। Krishna Nagar के गोल्ड मेडल जीतने से हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान आई है। उन्हें गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई। उनके आगे के प्रयासों के लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं।’

यह भी पढ़ें: Tokyo Paralympics में Noida के DM Suhas LY ने जीता सिल्वर मेडल

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है