चौथे T20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी अर्धशतक के साथ शानदार डेब्यू किया जिसकी बदौलत उनकी हर तरफ वाहवाही हो रही है। सूर्यकुमार ने अपने International cricket की पहली गेंद पर लंबा सिक्स जड़ा था, जिसकी काफी चर्चा भी हुई। भारत के पूर्व सलामी विस्फोटक बल्लेबाज Sehwag ने भी सूर्यकुमार की खूब तारीफ की है। Sehwag ने कहा कि पहली बॉल पर सिक्स लगाने के बाद बल्लेबाज का कॉन्फिडेंस अलग लेवल का हो जाता है। भारत ने इंग्लैंड को 8 रनों से हराया।

    यह भी पढ़ें: ICC T-20 रैंकिंग- बैक टू बैक फिफ्टी से Virat Kohli को…

Cricbuzz‘ के साथ बात करते हुए Sehwag ने सूर्यकुमार की बल्लेबाजी को लेकर कहा, ‘बिल्कुल नए खिलाड़ियों को मैं हमेशा आर्शीवाद देता हूं। लेकिन, वह अकेले ऐसे बल्लेबाज़ नहीं हैं। रोहित शर्मा ने भी अपनी पहली गेंद पर सिक्स लगाया था और श्रेयस अय्यर जब आए थे तो उन्होंने भी अपनी पहली गेंद पर चौका जड़ा था। यहां तक कि तीन और भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने पहली बॉल पर चौका और छक्का लगाया है। सूर्यकुमार यादव शायद मौके का इतंजार कर रहे थे  जिससे वह अपनी काबिलियत दिखा सकें।’ सूर्यकुमार ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपनी डेब्यू इनिंग में 31 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके और तीन छक्के लगाए।

Sehwag ने सूर्यकुमार द्वारा पहली गेंद पर लगाए सिक्स को लेकर कहा, ‘ पहली गेंद पर तेज गेंदबाज के खिलाफ सिक्स लगाने के बाद आपके अंदर अलग तरह का कॉन्फिडेंस लेवल हो जाता है। आपको ऐसा लगता है जैसे, अगर मैं इसके खिलाफ six लगा सकता हूं तो मैं बाकी गेंदबाजों का भी काफी आसानी से सामना कर सकता हूं।’

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है