Coronavirus का ख़तरा देश दुनिया पर मंडरा रहा है। एक बार फिर से Corona के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब New Zealand ने India से आने वाले यात्रियों की एंट्री पर रोक लगा दी है। गुरुवार को न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने इस अस्थायी रोक का ऐलान किया है।

New Zealand की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि 11 अप्रैल से भारत से आने वाले लोगों की एंट्री पर रोक होगी। Corona केसों में तेजी से हो रहे इजाफे के चलते न्यूजीलैंड ने यह फैसला लिया है। इससे पहले भी न्यूजीलैंड कई अन्य देशों के यात्रियों की एंट्री पर रोक लगा चुका है। पहले भी New Zealand ने भारतीयों की एंट्री पर रोक का फैसला लिया था, लेकिन फिर उस फैसले को वापस ले लिया गया था। अब एक बार फिर से नई लहर के चलते यह फैसला लिया गया है। ख़बरों के मुताबिक New Zealand के अपने नागरिकों की एंट्री पर भी इस दौरान रोक रहेगी, जो भारत से आ रहे होंगे।

India में Corona संक्रमितों का कुल आंकड़ा अब 1.2 करोड़ से ज्यादा का हो गया है। India में दूसरी लहर का कहर बीते करीब एक महीने से पहली लहर से भी कहीं ज्यादा हो गया है। मुंबई से लेकर Delhi तक तमाम शहरों में पाबंदियों के दिन लौट आए हैं। कहीं Corona से निपटने के लिए Lockdown लागू किया गया है तो कहीं Night Curfew और धारा 144 जैसी पाबंदियों को लागू किया गया है।

यह रोक 11 अप्रैल को शाम 4 बजे से 28 अप्रैल तक लागू रहेगी। इस दौरान सरकार यात्रा के दौरान रिस्क मैनेजमेंट को मजबूत करने के लिए काम करेगी। New Zealand की ओर से यह अस्थायी बैन ऐसे समय में लगा रहा है, जब बीते कई दिनों से India में हर दिन 1 लाख से ज्यादा नए Corona Case मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Shahjahanpur: स्कूटी सवार शिक्षक बहनों को वाहन ने मारी टक्कर, कुछ वक़्त बाद ही हुई मौत

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है