BSEB के द्वारा इंटरमीडिएट, यानी 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा 2021 के नतीजे जल्द घोषित होने की संभावना है। 12वीं परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य लगभग पूरा हो चुका है। ऐसे में, यह उम्मीद की जा रही है कि बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा के परिणाम जल्द ही जारी किए जाएंगे।

बता दें कि बिहार बोर्ड ने पिछले वर्ष कोविड-19 महामारी के बावजूद, इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम देश के अन्य सभी राज्य बोर्डों से पहले घोषित कर दिया था। हालांकि, इस वर्ष भी संभावना है कि इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने इस वर्ष भी अन्य राज्य बोर्ड की तुलना में सबसे पहले परीक्षा का आयोजन किया और अब नतीजे घोषित करने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सम्भावना जताई जा रही है कि बिहार बोर्ड 12वीं का परिणाम मार्च महीने के अंत तक घोषित कर दिया जाएगा।बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा का आयोजन 1 फरवरी से 13 फरवरी, 2021 तक किया गया था। परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में 13 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था। वहीं, छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य 5 मार्च 2021 से प्रारंभ किया गया था। मूल्यांकन कार्य को 15 मार्च, 2021 तक समाप्त किया जाना था। हालांकि, कई केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य पूरा होने में दो दिनों का अतिरिक्त समय लगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ केन्द्रों पर कुछ विषयों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य अभी खत्म नहीं हुआ है। वैसे, उम्मीद है कि एक से दो दिनों के भीतर मूल्यांकन कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

America सांसदों H-1बी वीजा पर रोक को खत्म करे बाइडन प्रशासन

अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, यदि सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा का परिणाम होली से पहले घोषित कर दिया जाएगा। अगर थोड़ी बहुत देरी भी हुई तो अप्रैल के पहले सप्ताह में रिजल्ट निश्चित तौर पर जारी कर दिया जाएगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है