Coronavirus के ख़तरे को देखते हुए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सोमवार को घरेलू उड़ानों पर किराए की बढ़ोतरी नहीं किए जाने के फैसले को 31 मई तक बढ़ा दिया है।

हालात लगातार बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में Flight का बढ़ता किराया लोगों को परेशान कर रहा है। अब कुछ दिनों तक लोगों को किराए में राहत मिल गयी है। साथ ही Flight capacity को भी 80 फीसदी तक सीमित कर दिया गया है। DGCA ने पिछले साल Coronavirus की पहली लहर की वजह से किराए की बढ़ोतरी पर रोक लगा दी थी।

DGCA ने ईंधन मूल्य में बढ़ोतरी की वजह से फरवरी में घरेली उड़ानों के हवाई किराए में लोवर और अपर लिमिट को 10 से 30 फीसदी तक बढ़ा दिया था। साथ ही पिछले महीने DGCA ने गर्मी के शेड्यूल के तहत 108 एयरपोर्ट्स से 18,843 फ्लाइट्स को हर हफ्ते उड़ान भरने की अनुमति दे दी थी।

पिछले दिनों DGCA ने Airports अधिकारियों को ऐसे लोगों के खिलाफ कदम उठाने के लिए कहा है, जोकि Covid-19 के व्यवहारों का पालन नहीं कर रहे हैं। साथ ही उन पर फाइन लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Tweet कर DGCA ने बताया था, ”यह बताया जा रहा है कि 108 एयरपोर्ट्स से हर हफ्ते 18,843 Flight उड़ान भर सकेंगी। इन 108 Airports के अलावा, बरेली, बिलासपुर, करनूल और रुपासी नए Airports हैं। कहा गया था कि  Coronavirus की स्थिति के कारण उड़ानों के अंदर लिमिटेड ऑक्यूपेंसी को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है। डीजीसीए ने भी 30 अप्रैल तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी प्रतिबंध लगा रखा है।

यह भी पढ़ें: इस प्लेयर के माता-पिता हुए Corona पॉजिटिव

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है