कश्मीरी छात्र ने टिकटॉक का दिया विकल्प, जानें कैसे काम करेगा ऐप

0
144

कश्मीर: चडोरा कश्मीर के एक छात्र टीपू सुल्तान ने प्रतिबंधित टिकटॉक के लिए एक वैकल्पिक ऐप बनाया है। उन्होंने भारतीय प्रशासन द्वारा चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद NUCULAR ऐप को डिज़ाइन किया। टीपू ने कहा कि वह चाहते थे कि लोग इस ऐप का उपयोग करें एक बेहतर विकल्प उपलब्ध है।

युवा वीडियो बनाना जारी रख सकते हैं और साथ में चडोरा बडगाम से टीपू सुल्तान वानी कमा सकते हैं। वीडियो क्लिप ऐप Google play store पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है जिसका नाम “Nucular” है। जिसे Tiktok के विकल्प के रूप में विकसित किया गया है, जिसे प्रतिबंधित कर दिया गया है।

मोबाइल एप्लिकेशन परमाणु विखंडन प्रक्रिया से अपना नाम प्राप्त करता है, परमाणु विखंडन में परमाणु का एक नाभिक दो या अधिक छोटे नाभिकों में विभाजित होता है और श्रृंखला आगे बढ़ती है। परमाणु विखंडन की तरह, ऐप को वायरल जाने के लिए बनाया गया है।

टीपू ने तमिलनाडु के भारतहर विश्वविद्यालय से मानव संसाधन में एमबीए पूरा किया है। वह अपने बड़े भाई फ़ारूक जो एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, के कारण सॉफ्टवेयर विकास के क्षेत्र में रुचि रखते हैं। एमबीए पूरा करने के बाद, उन्होंने दिल्ली में जावा और ऐप मैनेजमेंट कोर्स किया।

उनका विचार है कि यदि कश्मीर में उपलब्ध नेटवर्क सीमित है, तो भी यह वीडियो सबसे कम गति से वीडियो बनाने वाले प्रेमियों के लिए फायदेमंद होगा।