LOC पर पाकिस्तान ने तोपें तैनात कर दी, पाकिस्तान को मिली संयुक्त राष्ट्र से खुशखबरी…

0
3823
एलओसी पर पाकिस्तान ने तोपें तैनात कर दी, पाकिस्तान को मिली ब्रिटेन से खुशखबरी......

पाकिस्तान के सभी नेता भारत के खिलाफ जहर उगलने में कोई कमी नहीं बरत रहे हैं।

भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है। जब से मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेकर अनुच्छेद 370 को कश्मीर से खत्म किया है तब से पाकिस्तान पूरी तरह परेशान दिख रहा है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने भारत से सारे व्यापारिक संबंध खत्म कर दिए। पाकिस्तान के सभी नेता भारत के खिलाफ जहर उगलने में कोई कमी नहीं बरत रहे हैं।

एलओसी पर पाकिस्तान ने तोपें तैनात कर दी, पाकिस्तान को मिली ब्रिटेन से खुशखबरी......

दरअसल कुछ दिन पहले अजीत डोभाल अचानक कश्मीर दौरे पर गए जहां पर उन्होंने सेना के साथ मीटिंग की और वापस लौट आए। अजीत डोभाल के वापस आते मोदी सरकार ने घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी। जिसके बाद ऐतिहासिक फैसला लेते हुए कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया गया। अलगाववादियों ने इस फैसले पर जमकर विरोध किया लेकिन सरकार ने फैसला लेते ही अलगाववादी नेताओं को नजरबंद कर लिया।

कश्मीर में तो हालात काबू में है लेकिन पाकिस्तान अलगाववादी नेताओं से भी ज्यादा परेशान दिख  रहा है। पाकिस्तान कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का जमकर विरोध कर रहा है। कश्मीर मामले पर पाकिस्तान ने कई दूसरे देशों से अपने लिए समर्थन मांगा है। यहाँ तक की अमेरिका जैसे बड़े देश ने भी पाकिस्तान का समर्थन नहीं किया।

इसके बाद जब पाकिस्तान ने कश्मीर मामले को संयुक्त राष्ट्र में उठाया तो वहाँ भी पाकिस्तान को समर्थन नहीं मिला। संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान को शिमला समझौता की याद दिला दी। साथ ही संयुक्त राष्ट्र ने कश्मीर मसले पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने से इंकार कर दिया। ऐसे में पाकिस्तान ने एलओसी पर भारी तोपें तैनात कर दी। साथ ही अपने अग्रिम एयरबेस पर फाइटर प्लेन भी तैनात कर दिया।

भारत से जंग की तैयारी में है पाकिस्तान? लद्दाख के नजदीक तैनात किये लड़ाकू विमान