370 हटने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने पहला कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर और लद्दाख में जमीन खरीदने का ऐलान कर दिया है।

लगातार दूसरी बार सरकार में आते ही मोदी सरकार ने कई ऐतिहासिक फैसले लिए सबसे पहले मोदी सरकार ने तीन तलाक बिल पास कराया जिसके बाद मुस्लिम महिलाओं में काफी खुशी देखी गई। बीजेपी दफ्तरों पर मिठाई बांटकर इस बिल का समर्थन किया गया। उसके कुछ दिन बाद ही मोदी सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा के इतिहास रच दिया।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर को मिला पहला खरीदार, जानिए...

किसी को उम्मीद नहीं थी कि मोदी सरकार इतना बड़ा फैसला ले लेगी। मोदी सरकार के इस फैसले के बाद अलगाववादी नेता महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने काफी विरोध जताया। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने का पुरजोर विरोध किया। हाल ही में राहुल गांधी कश्मीर का हाल जानने के लिए श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे लेकिन कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आदेश पर उन्हें वापस लौटना पड़ा।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर को मिला पहला खरीदार, जानिए...

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने पर वहां जमीन खरीदने की होड़ लगी हुई है। अनुच्छेद 370 होने की वजह से कश्मीर को छोड़कर कोई भी भारतीय वहां पर जमीन नहीं खरीद सकता था। 370 हटने के बाद कश्मीर में जमीन खरीदने का रास्ता साफ हो गया है। इसके चलते महाराष्ट्र सरकार ने पहला कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर और लद्दाख में जमीन खरीदने का ऐलान भी कर दिया है। वह कश्मीर में दो रिजॉर्ट का निर्माण करेगी।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर को मिला पहला खरीदार, जानिए...इस बात की जानकारी खुद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दी। जानकारी के लिए बता दें कि भारत में रहने वाला कोई भी नागरिक अब कश्मीर में घर या दुकान लेकर वहां रह भी सकता है और वहां कारोबार भी कर सकता है।