Coronavirus के ख़तरे को देखते हुए Kanwar Yatra को लेकर यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दायर कर दिया है। यूपी सरकार ने कहा है कि इस साल Kanwar Yatra नहीं होगी।

यूपी सरकार के वकील वैद्यनाथन ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि सभी कांवड़ संघ यात्रा स्थगित करने के लिए तैयार हैं। इसलिए इस साल Kanwar Yatra नहीं होगी। कोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने बैठक बुलाई। सभी कांवड़ संघ यात्रा स्थगित करने को तैयार हैं। इसलिए इस साल Kanwar Yatra नहीं होगी।

उत्तर प्रदेश में इस साल Kanwar Yatra रद्द कर दी गई है। अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा कि राज्‍य सरकार की अपील के बाद कांवड़ संघों ने यात्रा रद्द करने का निर्णय लिया। Kanwar Yatra 25 जुलाई से शुरू होनी थी। 25 जुलाई से सावन का महीना शुरू होने जा रहा है। सावन का महीना भगवान शिव और उनके उपासकों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।

मान्यता है कि सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा अर्चना करने से भगवान शिव बहुत प्रसन्न होते हैं। भगवान शिव को खुश करने के लिए हर साल लाखों श्रद्धालु Kanwar Yatra निकालते हैं। मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान शिव भक्तों की सारी मनोकामना पूरी करते हैं।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand में बारिश का कहर, 100 से ज्यादा Roads की गईं बंद

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है