J&K के Airport में आतंकी घटनाओं से बचने के लिए किया गया ये काम

J&K में आतंकी घटनाओं का होना आम बात है लेकिन इससे लोगों को जान का ख़तरा रहता है। इस तरह की घटनाओं से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए J&K के Airport में अब Police Post बनाई जाएगी।

J&K के श्रीनगर में हाल ही में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर, Kashmir के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने रविवार को अपनी सुरक्षा ग्रिड की समीक्षा करने के लिए शहर में International Airport का दौरा किया। यहां उन्होंने यात्रियों की सुविधा के लिए परिसर के अंदर एक पुलिस चौकी स्थापित करने का फैसला किया।

अधिकारियों ने कहा कि कुमार के साथ निदेशक, Airport, DIG Central Kashmir Range, Regional Director, Civil Aviation Security Bureau (बीसीएएस), वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बडगाम और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कमांडेंट थे। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि कुमार को Airport की सुरक्षा और विभिन्न सुरक्षा उपायों के बारे में अधिकारियों के साथ जानकारी दी गई थी।

अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए, IGP Kashmir ने Airport पर सुरक्षा के रखरखाव के लिए की गई पहलों पर चर्चा की और अधिकारियों से कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल और समन्वय सुनिश्चित करें।

अधिकारी ने कहा कि ड्रॉप गेट पर और टर्मिनल के अंदर यात्रियों की भीड़ को कम करने और उनके सुगम आवागमन की सुविधा के लिए विभिन्न रणनीतियों को भी तैयार किया गया है ।

यह भी पढ़ें: West Bengal में जनता को बुआ नहीं बेटी चाहिए?

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है