IPL से पहले JHPL की शुरुआत, 6 टीमें भाग लेंगी

0
284
Jharkhand Premier League starts before IPL

नई दिल्ली: झारखंड स्‍टेट क्रिकेट एसोसिएशन टीसीएम स्‍पोर्ट्स मैनेजटमेंट के साथ मिलकर झारखंड टी20 लीग शुरू करने जा रही है। आगामी 15 सितंबर से JHPL झारखंड प्रीमियर लीग की शुरुआत करने जा रही है, जिसमें छह टीमें भाग लेंगी। इस लीग का उद्देश्‍य राज्‍य के करीब 100 क्रिकेटर्स को टी20 लीग का अनुभव हासिल करने का मौका देना है। लॉकडाउन के बाद होने वाले इस इवेंट को लेकर फैंस में भी काफी उत्‍साह है. इस लीग का आगाज 15 सितंबर को होगा और 17 दिनों में कुल 33 मैच खेले जाएंगे।

लीग में कुल 6 टीमें खेलेंगी, जो राज्‍य के 6 विभिन्‍न जोन का प्रतिनिधित्‍व करेंगी। रांची रेडर्स, दुमका डेयरडेविल्‍स, धनबाद डायनामोज, सिंहभूम स्‍ट्राइकर्स, जमशेदपुर जगलर्स और बोकारो ब्‍लास्‍टर्स टीमें मैदान पर उतरेंगी. इन टीमों में वही खिलाड़ी शामिल होंगे, जो झारखंड राज्‍य के संघ से पंजीकृत हैं। इसमें कोई फ्रेंचाइजी या टीम मालिक नहीं होगा।

ईएसपीएनक्रिइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, जेएससीए से जुड़े कई क्रिकेटरों को लीग के लिए उनके चयन की सूचना दी गई थी और लीग में खेलने के लिए अपना पंजीकरण कराने के लिए उन्हें फॉर्म भी भेजे गए थे। इन क्रिकेटरों को रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रिपोर्ट करने को कहा गया है कि ताकि इनका कोविड-19 टेस्ट हो सके।

ऐसा माना जा रहा है कि झारखंड प्रीमियर लीग के सभी मैच रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ये लीग बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त है या नही। लेकिन जेएससीए की ओर से खिलाड़ियों को जो पत्र भेजा गया है, उसमें कहा गया है कि यह बीसीसीआई से संबंद्ध है।