Israel-Palestine Conflict: 35 फलीस्तीनियों की मौत; 5 इजरायली मारे गए

0
204

इजरायल और फलीस्तीन के बीच हफ्तों से जारी तनाव अब काफीहो चुका है। इजरायली सेना ने जानकारी दी है। गाजा की ओर से इजरायल पर अब तक 1000 से ज्यादा रॉकेट दागे गए हैं। दोनों पक्षों के बीच हुए हमलों में मौत के आकड़े में इजाफा तेजी से हो रहा है।हमास ने भी इजरायल पर 200 रॉकेट दागे हैं, जिनमें एक भारतीय महिला की मौत हुई है। खबर है कि इस जंग में अब तक 35 फलस्तीनी और 5 इजरायली मारे जा चुके हैं। इस बीच लॉड शहर में हिंसा को देखते हुए इमरजेंसी लागू की गई है।

इजरायली सेना की ओर से बताया गया कि गाजा पट्टी की ओर से इजरायल पर सोमवार से लेकर अब तक 1000 से अधिक रॉकेट दाग चुके है। इज़राइली सेना ने कहा है कि इजरायल में 850 रॉकेट लैंड किए गए हैं। जबकि 200 रॉकेट गाजा के अंदर दागे गए हैं।

बताया जा रहा है कि हमले में एक भारतीय महिला की मौत भी हो गई है। गाजा पट्टी पर इजरायल के हमले में मरने वालों की संख्या अब तक 35 पहुंच गई है। वहीं, इजरायली सेना का कहा है कि हमले में कम से कम 16 आतंकी मारे गए हैं।इजरायल और फलस्तीन के बीच जारी हिंसा के चलते प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने लॉड शहर में आपातकाल की घोषणा की है। सरकार ने प्रदर्शनों के चलते यह फैसला लिया है। रिपोर्ट के मुताबिकइस दौरान तीन धार्मिक स्थल और कई दुकानों को आग लगा दी गई है. प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है