Iran ने America की राजधानी वाशिंगटन स्थित सैन्य पोस्ट फोर्ट मैकनायर पर हमले की धमकी दी है। देश के एक शीर्ष जनरल को जान से मारने की बात सामने आई है। America के खुफिया एजेंसी के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

फेमस Actress ने Amitabh Bachchan पर लगाया आरोप

अधिकारियों के अनुसार, राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने गत जनवरी में ऐसे संदेश पकड़े, जिनमें यह कहा गया है कि विशिष्ट ईरानी बल रिवोल्यूशनरी गार्ड ने यूएसएस कोल की तर्ज पर हमले की साजिश रची है। इस संदेश में अक्टूबर, 2000 में हुए आत्मघाती हमले की ओर इशारा था, जिसमें एक छोटी नाव को यमन के बंदरगाह पर खड़े अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस कोल से टकरा दिया गया था, जिसमें 17 सैनिकों की मौत हुई थी। उन्होंने बताया कि जनरल जोसेफ एम मार्टिन की हत्या की भी धमकी सामने आई है। इन धमकियों के बाद सेना ने फोर्ट मैकनायर के इर्दगिर्द की सुरक्षा कड़ी कर दी है। हालांकि इन धमकियों के बारे में पूछे जाने पर अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया।

बता दें कि हाल के वर्षो में America और ईरान के बीच तनातनी बढ़ गई है। जनवरी, 2020 में America की ओर से बगदाद में किए गए एक हमले में ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी। ईरान ने कहा था कि वह सुलेमानी की मौत का बदला लेगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है