बेरोज़गारी, Lockdown और कर्फ्यू के बीच Delhi-NCR के लोग महंगाई की चौतरफा मार से परेशान हैं। LPG गैस सिलेंडर से लेकर दूध, सीएनजी, पेट्रोल-डीजल, सरसो के तेल तक सब कुछ पहले के मुकाबले महंगा हो गया है। इसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है।

शनिवार को Delhi-NCR के लोगों को मदर डेयरी ने भी झटका दिया। आज मदर डेयरी ने भी दूध के दामों में इजाफे का ऐलान किया। 11 जुलाई से मदर डेयरी के दूध के दाम बढ़ जाएंगे। इससे पहले करीब 1.5 साल पहले मदर डेयरी ने अपनी कीमतों में इज़ाफ़ा किया था।

इस महीने की पहली तारीख से बिना सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये इजाफा देखने को मिला था। बता दें मई व जून में घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था। एक जुलाई को LPG सिलेंडर की कीमतों में इजाफे के बाद Delhi में दाम 834 रुपये हो गए हैं। जनवरी से अबतक LPG सिलेंडर की कीमतों में 140 रुपये का इजाफा हुआ है।

Delhi में पेट्रोल की कीमतें 100 के पार पहुंच गई हैं। तेल की कीमतों से राहत की कोई उम्मीद निकट भविष्य में नजर नहीं आ रही है। शनिवार को एक बार फिर से तेल की कीमतों इजाफा देखने को मिला। आज Delhi में पेट्रोल 100.91 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.88 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। चार मई से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है।

8 जुलाई को Delhi में CNG के दाम 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 44.30 रुपये प्रति किग्रा कर दिए थे। वहीं घरेलू उपयोग के लिए PNG की कीमत 29.66 रुपये प्रति एससीएम हो गई। इसके अलावा गाजियाबाद, नोएडा व ग्रेटर नोएडा में CNG की रिटेल कीमत 49.08 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 49.98 रुपये प्रति किग्रा हो गया है। वहीं, पीएनजी की कीमत 29.61 प्रति एससीएम होगी।

यह भी पढ़ें: Delhi में अब नहीं चलेगा शोर शराबा, 1 लाख रुपए तक का लगेगा जुर्माना

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है