Indian Railways: अब रिजर्वेशन के बिना भी कर सकेंगे यात्रा, कल से शुरु हो रही ये पैसेंजर ट्रेन; यहां जानिए पूरी डीटेल

नई दिल्ली

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर है। कोरोना महामारी के चलते पिछले साल मार्च में देश भर में ट्रेनों के पहिए थम गए थे। कुछ समय बाद इन्हें धीरे-धीरे शुरू किया गया लेकिन अभी तक सभी ट्रेनें पटरी पर नहीं लौटी हैं। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए बड़ी संख्या में अनारक्षित ट्रेनें (unreserved trains) चलाने का फैसला किया है। 5 अप्रैल से चलने वाली अनारक्षित ट्रेन लोगों की राह आसान करने लगेंगी। उत्तर रेलवे ने कुल 71 अनारक्षित मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की सूची जारी की है।

रेल मंत्रालय ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। रेल मंत्रालय ने ट्वीट किया है कि रेलवे भारतीय रेल यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी करते हुए 5 अप्रैल से 71 अनारक्षित ट्रेन सेवाएं आरंभ करने जा रहा है। ये ट्रेनें यात्रियों के सुरक्षित और आरामदायक सफर को सुनिश्चित करेंगी।

अब बार्डर पर होगा एंटीजन टेस्ट वरना No Entry

किन शहरों के लिए चलेगी अनारक्षित ट्रेनें

रेलवे के मुताबिक, सहारनपुर-दिल्ली जंक्शन, फिरोजपुर कैंट-लुधियाना, फजिल्का-लुधियाना, बठिंडा-लुधियाना, वाराणसी-प्रतापगढ़, सहारनपुर-नई दिल्ली, जाखल-दिल्ली जंक्शन, गाजियाबाद-पानीपत, शाहजहांपुर-सीतापुर, गाजियाबाद-मुरादाबाद समेत कई शहरों के लिए अनारक्षित ट्रेन चलेंगी।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है