भूटान में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें दो पायलटों शहीद हो गए. शहीद होने वाले पायलटों में एक भारतीय सेना का भी पायलट है.

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को भूटान में एक भारतीय सेना का चीता हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें सवार दोनों पायलटों की मौके पर ही मौत हो गई. दुर्घटना में शहीद होने वाले भारतीय सेना के पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक के थे, जबकि दूसरा भूटानी सेना का पायलट था और वो भारतीय सेना के साथ ट्रेनिंग पर था.

जानकारी के मुताबिक खेंटोंगमनी हिल स्थित ताशीगंगा पहाड़ी के पास योनफुला में यह हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. भारतीय सेना से संबंधित यह हेलिकॉप्टर दुर्घटना के समय योनफुला के पास उतरने की कोशिश कर रहा था तभी यह हादसा हुआ.

00_092719043101.jpg

इससे पहले बीते सोमवार को भी उत्तराखंड के केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था. जानकारी के मुताबिक लैंडिंग के समय हेलिकॉप्टर का संतुलन बिगड़ गया.

इसमें एक पायलट और 5 यात्री सवार थे. गनीमत रही कि जान माल का नुकसान नहीं हुआ. चॉपर में सवार सभी लोगों को मामूली चोट आई. बता दें कि हेलिकॉप्टर फाटा से श्रद्धालुओं को लेकर केदारनाथ तक जाता है. केदारनाथ में लैंडिंग के दौरान ही ये हादसा हुआ.