भारत ने पाकिस्तान के उच्चयुक्त को किया तलब, नागरोटा मुठभेड़ पर चेताया

0
115

नई दिल्ली: भारत ने शनिवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब कर कड़ी फटकार लगाई है। भारत ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की हरकतों के लिए पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई है।

मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने उन्हें स्पष्ट रूप से चेताया कि पाकिस्तान अपनी सरजमीं से चलने वाली आतंकी गतिविधियों को बंद करे। इतनी ही नहीं भारत सरकार अपने राष्ट्रीय सुरक्षा हितों के संरक्षण के लिए सारे आवश्यक उपाय करने के प्रति अड़िग है।

आपको बता दें कि सरकार ने पाकिस्तान को फटकार तब लगाई जब गुरुवार को भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में 26/11 जैसे आतंकी हमले को अंजाम देने आए जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के नगरोटा में हुई मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। 

इसके बाद केंद्र सरकार सतर्क हो गई है। आतंकियों की 26/11 की तरह देश दहलाने की साजिश थी। इसे लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजील डोभाल, विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया प्रतिष्ठानों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। प्रधानमंत्रीमोदी ने सेना और सुरक्षा बलों की बहादुरी पर धन्यवाद दिया।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को मार गिराने की घटना और उन आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद होना इस ओर संकेत करता है कि भीषण तबाही और नुकसान करने की उनकी कोशिशों को एक बार फिर नाकाम कर दिया गया।’