Ind vs Eng 3rd ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला भी पुणे में खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड की टीम के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 48.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 329 रन बनाए। इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 330 रन का लक्ष्य था, लेकिन मेहमान टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 322 रन ही बना पाई और उसे 7 रन से हार मिली। इस मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की।

इंग्लैंड की पारी, मलान व सैम कुर्रन के अर्धशतक

Holi 2021 Weather Updates: होली पर दिल्ली में बढ़ेगा पारा, हिमाचल प्रदेश

इंग्लैंड की टीम को पहला झटका भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दिया। भुवी ने जेसन रॉय को 14 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। भारत को दूसरी सफलता भी भुवी ने ही दिलाई और उन्होंने खतरनाक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को एक रन पर LBW आउट कर दिया। तीसरी सफलता टी नटराजन ने भारत को दिलाई, जिन्होंने बेन स्टोक्स को 35 रन के निजी स्कोर पर शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराया।

भारत को चौथी सफलता शार्दुल ठाकुर ने दिलाई, जिन्होंने मेहमान टीम के कप्तान जोस बटलर को 15 रन के निजी स्कोर पर lbw आउट किया। पांचवां झटका इंग्लैंड को लियाम लिविंगस्टोन के रूप में लगा, जो 36 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर के शिकार बने। डाविड मलान ने 48 गेंदों पर अपना पहला वनडे इंटरनेशनल अर्धशतक जड़ा, लेकिन दो गेंदों के बाद ही वे शार्दुल ठाकुर की गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हो गए।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है