भारतीय टीम के कप्तान और आक्रामक बल्लेबाज विराट कोहली का जलवा लगातार जारी है।

भारतीय टीम के कप्तान और आक्रामक बल्लेबाज (विराट कोहली) Virat Kohli जलवा लगातार जारी है। लेकिन (ऑस्ट्रेलिया) Australia के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में कोहली कुछ खास कमाल नहीं कर पाये। कोहली इस मैच में 14 गेंदों पर 16 रन ही बना सके। इसी के साथ उनका क्रिकेट के भगवान (सचिन तेंदुलकर) Sachin Tendulkar की बराबरी करने का सपना इस मैच में पूरा नहीं हो सका।

इस गेंदबाज को भारत का शोएब अख्तर माना जाता था, करियर बर्बाद की वजह

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कुल 49 शतक लगाए हैं जिनमें से उन्होंने 20 शतक भारत में लगाए हैं। वहीं कोहली ने भारत में खेलते हुए 19 शतक जड़े हैं। आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में उम्मीद लगाई जा रही थी कि कोहली क्रिकेट के भगवान की बराबरी कर लेंगे। लेकिन कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं कर सके।

IND VS AUS : AUSTRALIA ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला

वैसे जिस तरह से कोहली अपने (करियर) Career में बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे तो वो दिन दूर नहीं जब कोहली क्रिकेट के भगवान को भी पीछे छोड़ देंगे। सचिन तेंदुलकर ने कुल 49 शतक लगाए हैं जिनमें से उन्होंने 20 शतक भारत में लगाए हैं। वहीं कोहली ने अभी तक वनडे में 43 शतक अपने नाम किए हैं। जिनमें से 19 शतक उन्होंने भारत में लगाए हैं। विराट कोहली काफी तेजी से क्रिकेट के भगवान का पीछा कर रहे हैं। अगर वो ऐसे की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते रहे तो वो दिन दूर नहीं जब कोहली मास्टर ब्लास्टर के सर्वाधिक शतकों का रिकॉर्ड तोड़ भी देंगे।

Team India हुई परेशान, अगले 2 महीने तक नहीं खेल पाएगा यह जबरदस्त खिलाड़ी

कोहली ने जब से खेलना शुरू किया है तभी से वो रनों का अंबार लगाने में जुटे हैं। टेस्ट हो या वनडे। कोहली के बल्ले से लगातार रिकोर्ड निकलते जाते हैं। इन कोहली ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे तेज रन बनाने वाले कप्तान का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने कप्तान रहते हुए 11,000 रन बड़ी तेजी से पूरे किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here