INDIA और AUSTRALIA के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो चूका है। सीरीज का पहला मैच मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जा रहा है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने टॉस (Toss) जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया है।

Team India हुई परेशान, अगले 2 महीने तक नहीं खेल पाएगा यह जबरदस्त खिलाड़ी

टॉस के साथ ही दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven) की स्थिति भी साफ हो गई है। जिसके साथ ही भारतीय टीम में केएल राहुल और शिखर धवन में से किसे टीम में जगह मिलेगी इस बात से भी पर्दा उठ चुका है। कप्तान कोहली ने दोनों खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है। इसके अलावा मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को भी टीम में शामिल किया गया है।

वहीं अगर बात ऑस्ट्रेलिया टीम की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने शानदार फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन को टीम में जगह दी है। जिसके साथ ही टेस्ट मैचों के बाद अब वनडे में भी लाबुशेन अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने को तैयार हैं। इसके अलावा एश्टन एगर ( Ashton Agar) को भी टीम में शामिल किया गया है।

INDvsNZ: BCCI ने किया टी-20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान

पहले मुकाबले में इस प्रकार से है टीमों की स्थिति

भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मार्नस लाबुशेन, एश्टन टर्नर, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here