कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी मनमोहन सिंह को दिए जाने वाले निमंत्रण को लेकर पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया गया है।

एक समय था जब कांग्रेस देश की सबसे बड़ी पार्टी हुआ करती थी। लेकिन पिछले कुछ सालों में समय काफी बदल गया है कांग्रेस की अब वह ताकत नहीं रही है जो पिछले कुछ सालों पहले हुआ करती थी। कांग्रेस सबसे पहले बीजेपी के हाथों 2014 लोकसभा चुनाव में हार गई थी और उसके बाद लगातार दूसरी बार 2019 लोकसभा चुनाव भी हार गई है।

इस हार को देखते हुए कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद सोनिया गांधी ने खुद कांग्रेस की कमान संभाली। अभी कांग्रेस की स्थिति पूरी तरह ठीक भी नहीं हुई थी कि कर्नाटक में उसके कई विधायकों ने इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद कर्नाटक की सत्ता भी हाथ से चली गई। वहां पर बीजेपी ने अपना बहुमत साबित करके अपनी सरकार बनाई।

Image result for imran khan and manmohan singhकश्मीर मुद्दे से परेशान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने एक और चाल चली है। जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बदला लेने के मकसद से उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह में नरेंद्र मोदी को न्योता ना देकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को न्योता भेजा है। दरअसल कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान पूरी तरह परेशान दिख रहा है और वह हर तरह से भारत को घेरने पर लगा हुआ है। लेकिन कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी मनमोहन सिंह को दिए जाने वाले निमंत्रण को लेकर पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया गया है।

Image result for imran khan invites manmohan singhकांग्रेस पार्टी की तरफ से मनमोहन सिंह को पाकिस्तान न भेजे जाने का फैसला आया है। कुछ दिन बाद ही होने वाले समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बिल्कुल भी हिस्सा नहीं लेंगे। एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक मनमोहन सिंह ने समारोह को लेकर बड़ा फैसला कर लिया है। उन्होंने पाकिस्तान के इस निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है।