कोविड-19 के कारण भले ही इस समय की परीक्षाओं और क्लासेस को स्थगित किया जा रहा हो, लेकिन अगले सेशन के लिए दाखिले की प्रक्रिया पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार आयोजित की जा रही हैं। देश के सबसे बड़ी ओपेन यूनिवर्सिटी, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जुलाई 2021 सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी कर दिये हैं। विश्वविद्यालय द्वारा आज, 5 मई 2021 को जारी अपडेट के अनुसार, जुलाई 2021 चक्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन समर्थ पोर्टल, ignou.samarth.edu.in पर शुरू कर दिये गये हैं।

इग्नू ने विभिन्न यूजी, पीजी, डिप्लोमा और अन्य कोर्सेस के लिए अगले सत्र – जुलाई 2021 के लिए री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे जाने के लिए आखिरी तारीख 15 जून 2021 निर्धारित की है। विभिन्न पाठ्यक्रमों के स्टूडेंट्स अगले सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन करने के लिए विश्वविद्यालय के समर्थ पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

दूसरी तरफ, इग्नू ने जून 2021 टर्म-ईड एग्जाम (टीईई) के लिए असाइनमेंट, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, आदि जमा करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। विश्वविद्यालय द्वारा सोमवार, 3 मई 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, जून 2021 टीईई के लिए असाइनमेंट, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, फील्ड वर्क जर्नल, इंटर्नशिप रिपोर्ट को को स्टूडेंट्स 31 मई 2021 तक जमा करा सकते हैं। वहीं, इग्नू ने असाइनमेंट और इन रिपोर्ट को जमा करने के लिए ऑनलाइन विकल्प उपलब्ध कराया गया है।

यह भी पढ़ें: देश में बीते 24 घंटों में Corona केस में थोड़ी गिरावट

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है