Corona ख़तरे के बीच मार्किट जाने पर अब घंटे के हिसाब से देने होंगे पैसे

Coronavirus एक बार फिर से अपनी पकड़ मज़बूत कर रहा है। ऐसे में नासिक में एक नया नियम शुरू किया गया है। यहां रहने वालों को अब हर बार Market जाने पर प्रति व्यक्ति 5 रुपये चुकाने पड़ेंगे।

Corona महामारी की शुरुआत से ही सबसे ज्यादा प्रभावित Maharashtra रहा है और अब जब देश में Corona की दूसरी लहर ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं तब भी Maharashtra में ही रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाकों में न जाने की हिदायत दी तो गई है लेकिन इसका असर पड़ता नहीं दिख रहा। लोग लापरवाही करने से बाज़ नहीं आ रहे हैं। अब Nashik में नया नियम शुरू किया गया है। यहां रहने वालों को अब हर बार Market जाने पर प्रति व्यक्ति 5 रुपये चुकाने पड़ेंगे। खबर के मुताबिक, Market जाने वाले हर शख्स को 5 रुपये का भुगतान करने के बाद 1 Ticket दी जाएगी जो अगले1 घंटे के लिए मान्य रहेगी। अगर कोई भी शख्स इस 1 घंटे से ज्यादा समय लगाता है उसे 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा।

RCB का नया किट स्पॉन्सर बना Puma

यह 5 रुपये Nashik Municipal Corporation इकट्ठा करेगी और इसका इस्तेमाल Corona से जुड़ी सुरक्षा जैसे Sanitization process पर खर्च किया जाएगा। Police बाजार वाले इलाकों में नियम को सख्ती से लागू करवाने का काम करेगी। वहीं, सब्जी विक्रेता, दुकानदारों के लिए पास जारी किया जाएगा। जो लोग Market इलाके में रहते हैं उन्हें Identity Card जांचने के बाद ही अंदर घुसने दिया जाएगा। बता दें कि March महीने में ही Maharashtra में Corona के करीब 6 लाख नए मामले दर्ज किए जा चुके हैं। यहां Corona से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी मार्च में 2 हजार पार हो गया है।

नया नियम शहर के Main Market, Nashik Market Committee, Pawan Nagar Market, Ashok Nagar Market और Kalanagar Market में लागू होगा। Market में Entry के लिए सिर्फ एक ही रास्ता होगा। लोगों को Entry के वक्त ही 5 रुपये की Ticket लेनी होगी।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है