होली का त्यौहार आने वाला है लेकिन Coronavirus का खतरा अभी भी बरक़रार है। ऐसे में योगी सरकार ने Focus Testing के तहत प्रदेश में 13 मार्च से 27 मार्च तक Testing Campaign चलाने के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश के Additional Chief Secretary Medical एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया है कि प्रदेश में होली पर अधिक संक्रमित राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों की जांच कराई जाएगी। श्री प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में महिलाओं के लिए अनूठी पहल की जा रही है। जनपदों में तीन वैक्सीन बूथों पर सिर्फ Female Health Worker होंगी, जिनके द्वारा बूथ पर आने वाली 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की महिलाओं और 45 से 60 वर्ष की आयु वाली महिलाएं जो पहले से चिन्हित बीमारियों से ग्रसित है, उनका भी Vaccination किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक दिन में 1,08,486 सैम्पल की जांच की गई। अब तक 3 करोड़ 20 लाख 86306 सैम्पल की जांच की गई है।

West Bengal Election- टीएमसी उम्मीदवार ने छोड़ा ममता दीदी का साथ

पिछले 24 घंटे में Corona से संक्रमित 117 नए मामले आये हैं। 1,647 Corona के एक्टिव मामलों में से 707 लोग Home isolation में हैं। निजी चिकित्सालयों में 82 लोग इलाज करा रहे हैं। श्री प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 13 मार्च से 27 मार्च 2021 से फिर से 15 Days focus testing का अभियान चलाया जाएगा जिसमें रंग/ पिचकारी बेचने वाले, ढाबा/ रेस्टोरेंट में काम करने वाले, शराब/ भांग आदि की दुकान पर काम करने वालों की टेस्टिंग की जाएगी।

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा प्राइवेट चिकित्सालयों में रुपये 250 प्रति डोज नियत की गई है। 250 रुपये से अधिक पैसे मांगे जाते हैं तो जिले के CMO को सूचित करें।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है