पेट्रोल पंपों को ट्रैक्टर में डीजल न भरने का यूपी सरकार ने दिया आदेश!

0
252

बिना डीजल कैसे निकलेगी ट्रैक्टर परेड

26 जनवरी पर देश के किसान दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च करने जा रहे हैं। वहीं इस सवाल को लेकर भी लोग सोच में डूबे हैं कि पेट्रोल पंपों को ट्रैक्टर में डीजल नहीं भरने का यूपी सरकार ने आदेश दिया है। इस बात में कितनी सच्चाई है इस बात से बेखबर लोग परेशान हो गए हैं। साथ ही विपक्षी दलों ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए इसे किसान विरोधी फैसला बताया है।

UP के कई जिलों से भी किसान ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली की ओर निकल चुके हैं। वहीं इस बीच गाजीपुर के कुछ पेट्रोल पंप पर ट्रैक्टरों में डीजल नहीं भरने का नोटिस चिपका दिखा। इस पर यूपी सरकार की ओर से बयान जारी कर कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने ट्रैक्टरों में डीजल न भरने का किसी तरह का आदेश जारी नहीं किया है। सरकार की ओर से कहा गया है कि कांग्रेस के प्रवक्ता द्वारा इस तरह का भ्रम सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाया जा रहा है।

किसानों का ट्रैक्टर मार्च: टिकरी बॉर्डर पर खास इंतजाम

Republic Day पर किसान दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च करने जा रहे हैं। गाजीपुर में किसानों के आंदोलन और केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में प्रशासन और पुलिस अलर्ट है। पुलिस ने विपक्षी नेताओं के अलावा गांव गांव ट्रैक्टर मालिकों और चालकों को पाबंद करना शुरू कर दिया है। उन्हें नोटिस देकर 25 और 26 में कहीं भी मूवमेंट नहीं करने के लिए बांड भरवा रहे हैं।

Ghazipur जिले के सुहवल एसओ ने किसानों को डीजल नहीं देने का आदेश पेट्रेाल पंपों पर चस्पा करवा दिया था। वहीं सैदपुर थाना क्षेत्र के एक पेट्रोल पंप पर थानाध्‍यक्ष का हवाला देते हुए नोटिस भी चिपका दी गई है। इस नोटिस के अनुसार यहां पर ट्रैक्‍टरों और बोतल में तेल न देने के लिए सैदपुर थानाध्‍यक्ष की ओर से मनाही है। फरमान 26 जनवरी तक सड़क पर ट्रैक्टर नहीं चलेंगे) इसके अलावा शहर कोतवाली से लेकर देहात तक 20 थानों में किसानों को शनिवार को नोटिस देकर प्रतिबंधित किया गया।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं