Holi 2021 Weather Update Today: देशभर में आज यानी 29 मार्च को होली का पर्व मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर मौसम में भी बदलाव होगा। दिल्‍ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्‍सों में भयंकर गर्मी पड़ेगी। वहीं पर्वतीय इलाकों में हल्‍की बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। रिपोर्ट की मानें तो दिल्‍ली में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

बता दें कि इससे पहले 19 मार्च 2011 को पड़ी होली में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री दर्ज किया गया था। दिल्‍ली में आसमान साफ रहेगा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, होली पर पर्वतीय इलाकों और पूर्वोत्‍तर भारत में बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग की मानें तो इस बार दिल्‍ली में होली पर बहुत गर्मी पड़ने वाली है। रीजनल वेदर फोरकास्टिंग सेंटर (RWFC) के मुताबिक,  राजधानी में अगले 7 दिन तक मौसम साफ ही रहेगा।

Corona Holi Guidelines : कोरोना ने डाला होली के रंग में भंग, सख्‍ती बढ़ी

होली के दिन यह होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्‍तर-पश्चिमी भारत के अधिकांश हिस्‍सों में मौसम को लेकर किसी तरह की चेतावनी नहीं दी गई है। वहीं आज जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद के अलावा हिमाचल प्रदेश तथा उत्‍तराखंड में कुछ जगहों पर तेज हवाओं (30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा) के साथ बिजली कड़कने और तूफान के आसार जताए जा रहे हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है