कच्चे तेल में गिरावट के बाद बुधवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीज़ल थोड़ा सस्ता कर दिया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में 4 फीसदी की गिरावट आई है। पेट्रोल-डीजल के दाम कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे थे। अब जाकर थोड़ी राहत मिली हैं। जब से कच्चे तेल में गिरावट हुई है।

Virat Kohli भारतीय  टीम के प्रदर्शन से काफी खुश

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में नरमी के बाद से आज सर्कार ने फैसला लिया और पेट्रोल-डीजल के दाम कम किये जिससे आम आदमी को राहत मिली है। बुधवार को लगातार 24 दिनों के बाद घरेलू तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में थोड़े बदलाव किये है। इसके पहले लगातार पिछले 24 दिनों तक पेट्रोल-डीजल की कीमतें अटल रही।  बुधवार को अलग-अलग शहरों में पेट्रोल का भाव 18 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल का भाव 17 पैसे प्रति लीटर तक कम हुआ है। कीमत तो काफी कम मात्रा में कम हुई है पर कुछ तो फर्क पड़ेगा।

आपको यह भी बता दें कि पिछले महीने 10 फरवरी से 26 फरवरी के बीच लगातार 16 दिनों तक क्रूड ऑयल के भाव में करीब 4 डॉलर का इजाफा हुआ था। इस दौरान तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 4 से 5 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाया था। हालांकि, पिछले कुछ दिनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में लगातार नरमी का दौर देखने को मिल रहा है। जिसकी बदौलत हल्की कीमत कम हुई है।

प्रमुख शहरों में पेट्रोल की कीमतें

Delhi Petrol Price Today: 90.99 रुपये प्रति लीटर

Mumbai Petrol Price Today: 97.40 रुपये प्रति लीटर

Kolkata Petrol Price Today: 91.18 रुपये प्रति लीटर

Chennai Petrol Price Today: 92.95 रुपये प्रति लीटर

Noida Petrol Price Today: 89.24 रुपये प्रति लीटर

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है