हरियाणा सरकार ने Black Fungus को Notified Disease घोषित कर दिया गया है। HealthMinister Anil Vij ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। प्रदेश में Black Fungus के कई मामले सामने आ चुके हैं। अब नए मामले मिलने पर doctor जिले के CMO को देंगे सारी जानकारी।

Anil Vij ने अपने ट्वीट में कहा कि राज्य के किसी Government or private hospital में कोई रोगी पीड़ित पाया जाता है तो इसकी सारी जानकारी CMO को देनी होगी । Rohtak PGI के वरिष्ठ चिकित्सक प्रदेश में COVID-19 के मरीजों का इलाज कर रहे सभी चिकित्सकों के साथ Video conference के जरिए बैठक करेंगे और उन्हें Black Fungus के इलाज के बारे में बताएंगे।

कतर में इजरायली हमलों को समाप्त करने की मांग,फिलिस्तीन के समर्थन में सामूहिक प्रदर्शन

हाल में कई राज्यों में खास तौर पर कई शूगर पीड़ित कोरोना रोगियों को Mukaramycosis होने के मामले सामने आए हैं। वहीं इस महीने की शुरुआत में NITI Aayog member VK Paul ने कोरोना से म्यूकरमाइकोसिस होने की बात से इनकार करते हुए कहा था कि हालात पुरी तरिके से नजर है।
Haryana में ब्लैक फंगस के बढ़ते मरीजों ने health Department की समस्या बढ़ा दी है। COVID-19 से ठीक होने के बाद अब ब्लैक फंगस मरीज बढ़ रही है, जिसको शुगर जैसी बिमारी है उन पर Black Fungus उस ज्यादा असर दिख रहा है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है