दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने राज्य में कोरोना वायरस (Corona virus) मामलों को लेकर शुक्रवार को मीडिया से चर्चा की. साथ ही कोरोना से मृत लोगों को लेकर बड़ा ऐलान भी किया. CM Arvind Kejriwal ने कहा कि दिल्ली में Corona के नए मामले करीब 8500 पर पहुंच गया है. दिल्ली में संक्रमण दर घटकर 12 फीसदी पर पहुंच गई है. पिछले 10 दिनों में दिल्ली में 10 हजार बेड खाली हो गए है.आइसीयू के बेड भरे हुए हैं. यानी गंभीर स्थिति वाले मरीजों की संख्या बनी हुई है. दिल्ली में जो Corona virus के मामले कम हो रहे है उसमें लॉकडाउन (Lockdown) की भूमिका रही. दिल्ली वासियों के अनुशासनत्मक तरीके से हो पाई है.

CM Kejriwal ने कहा कि अगर हम ढीले पड़ गए तो कोरोना वायरस फिर से आ सकता है. Corona से बचने के लिए जितने भी उपाय है सभी अपनाएं. ढिलाई बिल्कुल नहीं करना है. आने वाले समय को देखते हुए दिल्ली सरकार अपनी पूरी तैयारी करेगी. Corona की वजह से जो बच्चे अनाथ हो गए हैं या ऐसे सभी परिवार जिन्होंने कमाई वाले सदस्यों को खोया है. उनके लिए हम हैं. ऐसे बच्चों की पढ़ाई पूरी कराने की हमारी जिम्मेदारी होगी. दिल्ली में हालात सुधर रहे है लेकिन Corona के खिलाफ जंग जारी है.

CM ने कहा कि रोजाना कोरोना वायरस केस घटकर साढ़े 8 हजार पर आ गए हैं. संक्रमण दर 12 फीसदी पर पहुंच चुका है. लेकिन लेकिन लड़ाई अभी बाकी है. Lockdown के पालन का असर दिख रहा है. अस्पतालों में बेड्स भी खाली हो रहे हैं, लेकिन ICU Bed अब भी भरे हुए हैं. गम्भीर मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है. जिन बच्चों के माता-पिता गुजर गए, वे खुद को अनाथ ना समझें, मैं हूं ना. जिन बुजुर्गों के बच्चे नहीं रहे, उनका ख्याल हम रखेंगे.

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है