Google, YouTube के बिना आज कल कोई नहीं रहता। हर इंसान आपको इन दोनों चीज़ों का इस्तेमाल करता हुआ दिख जाएगा। 1 जून से कई जरूरी बदलाव होने वाले हैं। इस लिस्ट में कई ऐसे बदलाव ऐसे हैं जो कि टेक्नोलॉजी जगत से जुड़े हुए हैं। 1 जून से Google एक बड़ा बदलाव कर रहा है। Google photos में 1 जून के बाद से Unlimited Photos Upload नहीं कर सकेंगे। गूगल के मुताबिक 15GB का स्पेस हर जीमेल यूजर्स को दिया जाएगा। इस स्पेस में जीमेल के ईमेल्स के साथ आपके फोटोज भी शामिल हैं। इसमें Google drive पर मौजूद आपकी फोटोज, विडियोज और अन्य फाइल्स भी शामिल होंगी।

अब आपको 15GB से ज्यादा स्पेस यूज करना है तो आपको Google वन से इसका सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा। Google One का मिनिमम सब्सक्रिप्शन आपको 100GB स्टोरेज स्पेस 130 रुपये प्रति माह या वार्षिक आधार पर 1,300 रुपये देकर मिल जाएगा। आजकल YouTube पर वीडियो बनाकर अपलोड करना कई लोगों के लिए पैसे कमाने का साधन बन गया है। ऐसे लोगों को अब यूट्यूब के जरिये होनेवाली कमाई पर टैक्स देना होगा। दरअसल, YouTube ने अमेरिका के बाहर के Youtube creators से अब टैक्स वसूलने का फैसला लिया है। ऐसे में आपको सिर्फ उन्हीं व्यूज के टैक्स देने होंगे, जो आपको अमेरिकी व्यूअर्स से मिले हैं। यूट्यूब की इस नयी टैक्स पॉलिसी की शुरुआत जून 2021 से हो जाएगी।

Battlegrounds Mobile India को PUBG Mobile के रिब्रांड वर्जन के तौर पर भारत में लाया जा रहा है। लॉन्च से पहले ही ये गेम PUBG Mobile फैन्स के बीच पॉपुलर हो गया है। यह गेम फिलहाल प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए Google play store पर उपलब्ध है। अब इसकी लॉन्चिंग की तैयारी चल रही है। IGN India की एक नई रिपोर्ट के अनुसार इंडस्ट्री के इनसाइडर ने ने बताया है Krafton गेम को 18 जून को रिलीज करने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें:  Cyclone Yaas : PM Modi करेंगे बंगाल और ओडिशा का दौरा

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है