खुशखबरी! बिना सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर हुए सस्ते, जानिए कितने हुए दाम……

0
653

उपभोक्ता को अगस्त में 14.2 किलो का बिना सब्सिडी गैस वाला सिलेंडर लेते समय अब 574.50 रुपये देने होंगे।

मोदी सरकार में लोगों को बहुत सारी चीजों में राहत मिली है लेकिन बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई सरकार के कंट्रोल से बाहर रही। दो चीजों पर ही मोदी सरकार हमेशा से आलोचनाएं झेलती आई है। लगातार एलपीजी सिलेंडर के बढ़ते दाम की वजह से मोदी सरकार पर विपक्ष हमेशा हमला करता रहा है।

बुलेट ट्रेन को भी देगा मात Hyperloop System, जाने पूरी कहानी …
उपभोक्ता को अगस्त में 14.2 किलो का बिना सब्सिडी गैस वाला सिलेंडर लेते समय अब 574.50 रुपये देने होंगे। जुलाई तक इसके लिए 637 रुपये देने होते थे। ये नई कीमतें गुरुवार को ही आधी रात से ही लागू हो गई।

कश्मीर मामले पर उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी से की मुलाकात, बैठक में इन बातों पर हुई चर्चा

गैर सब्सिडी वाले एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में बुधवार को 62.50 रुपये की कटौती की गई है। ऐसा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कीमतों की कमी के चलते किया गया है। इस मामले में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने कहा है कि बिना सब्सिडी या बाजार की कीमत वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 574.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो चुकी है।

ग्राहकों को बिना सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर का उपयोग सब्सिडी वाले 12 सिलेंडर के कोटे के खत्म होने के बाद करना होता है। हालांकि कई ग्राहक गैस सब्सिडी को छोड़ भी चुके हैं, कंपनी के मुताबिक इससे पहले जुलाई की शुरुआत में बिना सब्सिडी वाले एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमत में 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती की गई थी। ऐसे में कुल मिलाकर जुलाई में बिना सब्सिडी वाले एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत अभी तक 163 रुपये घट चुकी हैं।